hindi ki kahani, kahani in hindi, kahani hindi me, hindi story, hindi song, hindi kahani download, kahani hindi mai, hindi prem kahani, story in hindi, kahaniya hindi, hindi khani, kahani for child in hindi, kahani hindi mai, hindi kahani cartoon, bolti kahani

Full width home advertisement


Premchand Stories

Love Stories

Post Page Advertisement [Top]


nag nagin ki kahani


इच्छाधारी नागिन और नागमणि की कहानी

बहुत समय पहले की बात है. एक जंगल में इच्छाधारी नागों का एक जोड़ा रहा करता था. वैसे तो यह जोड़ा सामान्य नागों की तरह जंगल में​ विचरण करता और जीवन यापन करता लेकिन पूर्णमासी के दिन ये इंसान के रूप में आ जाते और प्रेमालाप करते. मानव रूप में आत ही नाग के सिर पर एक मणि उभर आती. इस मणि से इतनी रोशनी होती जैसे सूर्य चमक रहा हो.

इच्छाधारी नाग नागिन की कहानी

एक बार एक शिकार ने इस जोड़े को मानव रूप में देख लिया और वह नागमणि की तरफ आकर्षित हो गया. वह दिन—रात इसी सोच में रहता कि आखिर कैसे नागमणि हासिल की जाए. इसके लिए उसने अपने पांच दोस्तों को मनाया. एक योजना बनाकर वे पूर्णिमा के चांद का इंतजार करने लग गए.

इच्छाधारी नागिन रियल

आखिरकार वह दिन आ गया जब पूर्णिमा का चांद आसमान में चमकने लगा और नाग—नागिन मानव स्वरूप में आकर प्रेमालाप करने लगे. योजना के मुताबिक उस शिकारी ने अपने पांचो दोस्तों की मदद से भागने के सभी रास्ते बंद कर दिए और नाग पर गोलियों की बौछार कर दी. नाग गोली  लगते ही मर ​गया लेकिन नागिन बच निकली. शिकारी ने नागमणि हासिल कर ली और उसे बेचकर बहुत अमीर बन गया.

इच्छाधारी नागिन download

शिकारी को एक बात मालूम नहीं थी कि उस नागमणि और नागिन के बीच गहरा सम्बन्ध था और वह मणि जिसके पास भी जाती थी, नागिन को उसके बारे में पता चल जाता था. इस तरफ नागिन अपने नाग के मारे जाने का बदला लेने के लिए उतारू थी. उसने अपने मोहपाश में बांधकर पहले तो शिकारी के पांचों दोस्तों को बारी—बारी से मारा और इसके बाद एक दिन शिकारी को भी डसकर अपने जहर से उसकी जान ले  ली.

इच्छाधारी नागिन कैसे बनते है

कहते हैं तब से वह शापित नाग​मणि जिसके पास भी जाती है, नागिन उसके पास पहुंच कर उसकी जान ले लेती है. माना जाता है कि उस नागिन की जिंदगी हजारों साल की है और उसके मरते ही वह नागमणि भी नष्ट हो जाएगी.


सभी कहानियों की सूची के लिए क्लिक करें

यह भी पढ़िए:

अकबर—बीरबल की कहानियां



No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]