hindi ki kahani, kahani in hindi, kahani hindi me, hindi story, hindi song, hindi kahani download, kahani hindi mai, hindi prem kahani, story in hindi, kahaniya hindi, hindi khani, kahani for child in hindi, kahani hindi mai, hindi kahani cartoon, bolti kahani

Full width home advertisement


Premchand Stories

Love Stories

Post Page Advertisement [Top]


motivational speech, motivational speech about education, motivational speech about love, motivational speech about study, motivational speech about success, motivational speech about time,
Motivational Speech By MS Dhoni

Motivational Speech for Youth

सफलता के लिए ईमानदारी जरूरी है- महेंद्र सिंह धोनी


MS Dhoni- अक्सर लोग सफलता का कोई मंत्र जानना चाहते है लेकिन इस तरह का कोई मंत्र नहीं है. सफलता मेहनत के रास्ते ही मिल सकती है कामयाबी के साथ सबसे अहम चीज होती है- ईमानदारी.

motivational speeches about life

आपको जीवन के साथ ईमानदार होना होता है. आपको अपने आप के साथ ईमानदार होना होता है. सफल होने के लिए अपको जोखिम लेना होगा लेकिन मेरे कहने का यह मतलब बिलकुल भी नहीं है कि जोखिम के नाम पर आप मूर्खता पूर्ण फैसले लें. यह कैलकुलेटेड रिक्स होना चाहिए.

motivational speech in hindi pdf

आप जिंदगी प्लान नहीं कर सकते है सिर्फ उसका अन्दाजा लगा सकते है इसलिए मुश्किल परिस्थितियों के लिए हमेशा खुद को तैयार रखिए. मुश्किल समय आपको एक बेहतर इंसान बनाता है. आप किसी भी काम को करिए, आगे बढ़ने के लिए किसी भी क्षेत्र को चुनिए, आपको कड़ी मेहनत करनी होगी.

short motivational speeches

क्रिकेट के खेल में ही देखिए कि अगर आप अपने टीम के सबसे अच्छे बैट्स मैन हैं तो विरोधी टीम के सबसे घातक बाॅलर का सामना आपको ही करना होता है. इसलिए सफल होने के लिए मुश्किल से मुश्किल परिस्थितियां भी आपके लिए एक अवसर की तरह है.

powerful motivational speech

सफल होने के लिए आपको एक अच्छा इंसान भी होना होता है। अपने बड़ों का सम्मान करना होता है. दूसरो को सम्मान देने की भावना कुछ नया सीखने का आधार होती है. आप कुछ भी करें उसके लिए कुछ आदर्श और उसूल जरूर बनाए. इनका बड़ा महत्व है क्योंकि आखिर में यह जरूर देखा जाएगा कि आप किन शर्ताें पर सफल हुए हैं. 

motivational speeches in hindi

हम सब के पास एक दिन में सिर्फ 24 घण्टे ही हैं. सफल होने के लिए टाइम मैनेजमेंट बहुत जरूरी है. जटिलता से बचे और चीजों को साधारण तरीके से करने को महत्व दें क्योंकि साधारण चीजें व्यवहारिक होती है.

बदलते समय के साथ चीजों में सुधार करने का प्रयास करें और सफल बने रहने के लिए अपने टैलेंट को निखारने का काम करते रहें. आप जीवन में किसी भी मुकाम पर पहुंचे नम्रता को न छोडे़ क्योंकि आने वाला समय आपको इसी तरह याद रखने वाला है. 

motivational speech in hindi download

motivational speech about life

motivational speech about study, motivational speech about love, motivational speech about education, motivational speech about success, motivational speech about time, motivational speech about life in hindi

Read More:


Motivational Speech By  Jeeveshu Ahluwalia in hindi


No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]