hindi ki kahani, kahani in hindi, kahani hindi me, hindi story, hindi song, hindi kahani download, kahani hindi mai, hindi prem kahani, story in hindi, kahaniya hindi, hindi khani, kahani for child in hindi, kahani hindi mai, hindi kahani cartoon, bolti kahani

Full width home advertisement


Premchand Stories

Love Stories

Post Page Advertisement [Top]


motivational speech, motivational speech about education, motivational speech about love, motivational speech about study, motivational speech about success, motivational speech about time,
Motivational Speech and Quotes By Jakir Khan in hindi

Motivational Speech and Quotes of Jakir Khan

लड़ना सबसे ज्यादा इंर्पोटेंट है-जाकिर खान

Jakir Khan- हमारी सबसे बड़ी समस्या होती है कि हम अपनी कमियों को स्वीकार नहीं कर पाते हैं. उन्हें ढंकने की कोशिश करते हैं. कमतरी आपके मन में होती है और आपको पता ही नहीं लगता कि लोग आपके साथ गलत व्यवहार करने लग जाते हैं. काॅम्पलेक्स आपके मन में होता है. हम सब कहीं न कहीं डरे हुए हैं.


motivational speeches about life

मैं एक आर्टिस्ट हूं. मैं बहुत खुशनसीब हूं कि जब मैं बच्चा था तब किसी ने मेरा अपमान किया और कुछ ने मेरा मजाक उड़ाया. अगर मेरे साथ ऐसा नहीं हुआ होता तो मैं वह नहीं होता जो मैं आज हूं. हम सब जीतना चाहते हैं, हारना नहीं चाहते. मैं नजरअंदाज करने की थ्योरी के खिलाफ हूं. मेरा मानना है कि आप उसका सामना कीजिए. ध्यान दीजिए और उसके बारे में किसी नतीजे पर पहुंचिए.

motivational speech in hindi pdf

जब आपके साथ कुछ बुरा होता है तो आप उसका आंकलन करते हैं और उसमें अपना कंटेट डालकर उसमें जीतने की कोशिश करते हैं. जब आपको फर्क पड़ना बंद हो जाता है तो यह मर जाने जैसा होता है इसलिए फर्क पड़ना चाहिए. आप एक दिन में विनर नहीं होते हैं. एक बार जीतने से पहले आपको कई बार हारना होता है. 

short motivational speeches

एक जीत के पीछे सालों का होमवर्क होता है. जिन लोगों की जिंदगी में कोई रूकावट नहीं होती है वे सिर्फ एक ही तरीके से सोचते हैं. रूकावटे और मुसीबते आपको क्रियेटिव बनाती है. आप नया सोचने के लिए मजबूर होते हैं. नई समस्या और उसका नया समाधान. हर बार नये उपाय के चक्कर में आप कब क्रियेटिव हो जाते हैं आपको पता ही नहीं चलता. बदलाव से मत डरिये, उसे मैनेज करने की कोशिश कीजिए.


powerful motivational speech

खोने से मत डरिए क्योंकि ये कुछ चले जाने का डर ही हमें कहीं नहीं जाने देता. जब मैं अपने घर से निकला तो थर्ड क्लास के डब्बे में टाॅयलेट के बाहर बैठा था. ठंड का मौसम था और मेरे पास एक शाॅल थी जो मैंने एक ठिठुरत हुए बच्चे को दे दी थी. जेब में कुल जमा 15 सौ रूपये थे. उस रात को ठंड से ठिठुरते हुए मैंने एक कविता लिखी, मैंने सोचा अब मेरे पास हारने को क्या है-

Jakir Khan motivational Poem about life


मैं शून्य पे सवार हूं.
बेअदब सा मैं खुमार हूं ,
अब मुश्किलों से क्या डरूं
मैं खुद कहर हजार हूं.
मैं शून्य पे सवार हूं.
के ऊंच-नीच से परे,
मजाल हु आंख में भरे,
मैं लड़ पड़ा हूं रात से,
मशाल हाथ में लिए.
न सूर्य मेरे साथ है ,
तो क्या नहीं यह बात है,
वह शाम को था ढल गया,
वह रात से था डर गया,
मैं जुगनुओं का यार हूं.
मैं शून्य पे सवार हूं.
के भावनाएं मर चुकी,
संवेदनाए खत्म है.
अब दर्द से मैं क्या डरूं,
जिंदगी ही जख्म है.
मैं बीच रहा की मात हूं,
बे चांद रात सिया हूं.
मैं काली का सिंगार हूं.
मैं शून्य पे सवार हूं.
हूं राम का सा तेज मैं,
लंकापति सा ज्ञान हूं,
किसकी करूं आराधना,
सबस जो मैं महान हूं.
ब्रह्मांड का में सार हूं.
मैं जलप्रवाह निहाल हूं.
मैं शून्य पर सवार हूं.

motivational speech about life

motivational speech about study, motivational speech about love, motivational speech about education, motivational speech about success, motivational speech about time, motivational speech about life in hindi

Read More:



No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]