hindi ki kahani, kahani in hindi, kahani hindi me, hindi story, hindi song, hindi kahani download, kahani hindi mai, hindi prem kahani, story in hindi, kahaniya hindi, hindi khani, kahani for child in hindi, kahani hindi mai, hindi kahani cartoon, bolti kahani

Full width home advertisement


Premchand Stories

Love Stories

Post Page Advertisement [Top]


motivational speech, motivational speech about education, motivational speech about love, motivational speech about study, motivational speech about success, motivational speech about time,
sunil chhetri Motivational Speech and Quotes in hindi

Motivational Speech and Quotes for Sportsman

sunil chhetri Motivational Speech and Quotes latest
सुनील छेत्री के प्रेरक वचन

sunil chhetri  सुनील क्षेत्री एक युवा फुटबॉलर है जो एक अच्छे खिलाड़ी के साथ अपनी भावनात्मक अपीलों के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी ढेर सारी भावनात्मक स्पीच और कोट्स को इकट्ठा करके हमें एक प्रेरक भाषण बनाने का काम किया है. ​इसे पढ़कर आप अपने लक्ष्य के प्रति ज्यादा केन्द्रित हो पाएंगे.

motivational speeches about life

युवा के तौर पर जब हम जिंदगी की शुरूआत करते हैं तो हर आदमी सलाह देता है. कुछ हमें रोकते हैं, कुछ आगे बढ़ाते है और कुछ डायवर्ट करते हैं. कोई भी व्यक्ति आपको वही सलाह देता है जो उसका अपना जीवन अनुभव होता है. वह आपको वह काम करने की सलाह कभी नहीं देगा, जिसे वह खुद नहीं कर पाया है. असफल व्यक्ति सिर्फ आपको यह बता सकता है कि वह क्यों असफल हुआ. सफलता के लिए आपको अपना रास्ता खुद बनाना होगा. अपने लिए सपने खुद देखने होंगे.

motivational speech in hindi pdf

अगर आपके सपने बड़े हैं और आप कुछ ऐसा करना चाहते हैं जिसे अभी तक किसी ने नहीं किया है तो यकीन मानिए इस मामले में आपको कोई सलाह नहीं दे सकता इसलिए मैं कहता हूं कि सलाह सबसे लीजिए लेकिन अपने दिल की आवाज को सबसे ऊपर रखिए. ऐसा करके आप अपने आपको उस निराशा से बचा लेंगे कि अगर आप अपने दिल की आवाज सुनते तो कुछ और बात होती.

short motivational speeches

मेरे माता-पिता दूसरे पैरेंट्स की तरह ही चाहते थे कि मैं पढ़ूं और खूब पढूं लेकिन मैंने अपने दिल की बात सुनी और खूब खेला. अपने उम्र के शुरूआती दौर में हम सबमें एक अविश्वास होता है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो क्या होगा? यह बिल्कुल भी असामान्य नहीं है. हम भविष्य नहीं जानते लेकिन मेरा मानना है कि सफल होने के लिए सबसे पहले आपको अपने आप पर विश्वास करना होगा. 

powerful motivational speech

आपको यह मानना होगा कि आप जो सोचते हैं उसे पूरा करने की ताकत आपके अंदर है. आप देखेंगे कि यह विश्वास आपको बेहतर बनाएगा. सोचिए अगर आप ही अपने ऊपर विश्वास नहीं करेंगे तो दूसरो को कैसे भरोसा दिलाएंगे कि जो सपने आप देख रहे है, उसे पूरा करने की कूव्वत आप में है.

motivational speeches in hindi

हमारा परिवेश ऐसा है कि कोई एक युवा में निवेश नहीं करना चाहता. कोई यह नहीं मानना चाहता कि एक 15 साल का लड़का एक अच्छा अभिनेता बन सकता है, अच्छा खिलाड़ी बन सकता है और अच्छा व्यवसायी बन सकता है. उस पर कोई निवेश नहीं करना चाहता, जब तक वह युवा कामयाब होकर हीरो न बन जाए. 

motivational speech in hindi download

हीरो बनने के बाद उसे वह सब चीजे मिलती है जिनकी अब उसे जरूरत नहीं है. एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी तब तक मंहगे जूते नहीं खरीद सकता, जब तक वह कामयाब न हो जाए और जब वह कामयाब हो जाता है तो जूतों की कंपनी उसे स्पांसर कर देती है और उसे जूते मुफ्त में मिलने लग जाते हैं जबकि अब वह उन्हें खरीदने में सक्षम है. ऐसा ही होता आया है. इसलिए अपने लिए सपोर्ट मत खोजिए, कामयाब होकर उसे क्रियेट कीजिए.


motivational speech about life

motivational speech about study, motivational speech about love, motivational speech about education, motivational speech about success, motivational speech about time, motivational speech about life in hindi

Read More:



No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]