hindi ki kahani, kahani in hindi, kahani hindi me, hindi story, hindi song, hindi kahani download, kahani hindi mai, hindi prem kahani, story in hindi, kahaniya hindi, hindi khani, kahani for child in hindi, kahani hindi mai, hindi kahani cartoon, bolti kahani

Full width home advertisement


Premchand Stories

Love Stories

Post Page Advertisement [Top]


motivational speech, motivational speech about education, motivational speech about love, motivational speech about study, motivational speech about success, motivational speech about time,
Motivational Speech and Quotes By Ranbir Kapoor in hindi

Motivational Speech and Quotes of Ranbir Kapoor

दोहराव को अनुभव का नाम न दें- रणवीर कपूर

Ranbir Kapoor - मुझे आज भी वह दिन याद है जब मैं अपनी पहली फिल्म के प्रमोशन के लिए मीडिया के सामने आया था. मेरे पैर कांप रहे थे और दिल घबरा रहा था और ठीक उसी वक्त मैं अपनी जिदंगी के सबसे खुशनुमा पल को भी जी रहा था. सफलता आपको खुशी देती है लेकिन हार जाने का डर भी देती है. आपको इस डर को मैनेज करना सीखना होगा.


Ranbir Kapoor motivational Quotes about life

लोग मुझसे अक्सर पूछते हैं कि मेरे काम करने का तरीका क्या है? मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मेरे काम करने का कोई तरीका नहीं है. हर नया प्रोजेक्ट एक नया अनुभव होता है. इसे सफलता का मूलमंत्र बना लीजिए क्योंकि अक्सर मैं देखता हूं कि लोग अनुभव के नाम पर पुराने तरीके से काम करना चाहते हैं. 


Ranbir Kapoor motivational speeches about life

आप पुराने आइडियाज और मैथड से लोगों को कभी नया नहीं दे सकते. आपको नया करने के लिए नये तरीके अपनाने होंगे और सही मायनों में यही सबसे बड़ी चुनौती है. पुराना हो जाना खत्म होने की शुरूआत होती है.
कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं होता है. 


Ranbir Kapoor motivational speech in hindi download

आपको कोई एक्सक्यूज देकर इससे बच नहीं सकते. कोई यह नहीं सुनना चाहता कि यह काम इसलिए नहीं हुआ. इसलिए सबसे पहले अपने आपको कन्विंश करना होगा कि मेहनत का कोई दूसरा रास्ता नहीं है. आप रात को देर से सोए हैं इसलिए सुबह जल्दी नहीं उठ सकते. यह आप दूसरों को नहीं पहले अपने आप को बताते हैं इसलिए अपने आपको यह बताना बंद कीजिए.

Ranbir Kapoor motivational speech in hindi pdf

अगर आपको सफल होना है तो आपको अपने काम पर गर्व होना चाहिए. गर्व शब्द को अक्सर नकरात्मक तरीके से इस्तेमाल किया जाता है लेकिन मेरा मानना है कि अपने आप पर गर्व होना कोई बुरी बात नहीं है आप ही स्वयं को महत्व नहीं देंगे तो फिर दूसरो से इसकी अपेक्षा कैसे की जा सकती है इसलिए अपने काम को पूरी लगन से कीजिए और जो भी परिणाम आए गर्व के साथ उसका सामना कीजिए.

Ranbir Kapoor short motivational speeches

अक्सर लोग सफल होने के चक्कर में मशीनी हो जाते हैं. प्रेम जैसे इमोशन के लिए कोई महत्व नहीं रह जाता. दरअसल सफलता प्राप्त करना बहुत ही साधारण बात है लेकिन प्रेम बहुत असाधारण चीज है. यह वह इमोशन है जो आपको इंसान ही रहने देता है और मशीन बनने से रोकता है इसलिए प्रेम के साथ सफल होना जरूरी है. यह आपको विनम्र और असाधारण बनाता है.


Ranbir Kapoor powerful motivational speech

सफल होने के लिए जरूरी है कि आप सफल लोगों की संगत में रहे. वे आपको  न सिर्फ प्रेरित करेंगे बल्कि आपको वह रास्ता भी सुझाएंगे जिस पर चलकर आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे. सफल लोग आपको यह बताते है कि आपमें क्या कमियां है और उनका साथ आपको यह बताता है कि आपको कैसा बनना है।.

Ranbeer kapoor motivational speeches in hindi

आखिर में मैं यही कहूंगा कि सफलता का कोई फार्मूला नहीं है यह एक लगातार चलने वाली प्रक्रिया है जिसे आप अपने मेहनत और आत्मविश्वास के बल पर ही हासिल कर सकते हैं.

motivational speech about life

motivational speech about study, motivational speech about love, motivational speech about education, motivational speech about success, motivational speech about time, motivational speech about life in hindi

Read More:



No comments:

Post a Comment

Bottom Ad [Post Page]